बड़ा हादसा टला,प्लेटफार्म 1 पर स्टाल में लगी आग

उज्जैन। प्लेटफार्म 1 स्थित खाद्य सामग्री के स्टाल में सुबह अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आरपीएफ के अधिकारियों ने बंद स्टाल से धुआं निकलते देखा और अपने संसाधनों से आग पर काबू पाया। आग लगने से दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया।
प्लेटफार्म 1 पर सुरेन्द्र जैन ठेकेदार का खाद्य सामग्री का स्टाल है। सुरेन्द्र जैन ने बताया कि रात 11 बजे उन्होंने स्टाल बंद किया था। सुबह 9.15 बजे उन्होंने पड़ोसी स्टाल संचालक का मोबाइल पर फोन आया कि दुकान में आग लग गई है। आरपीएफ टीआई नवीन उपाध्याय ने बताया कि सुबह के समय थाने के एएसआई कैलाशीलाल व अन्य स्टाफ प्लेटफार्म और पोस्ट में तैनात था।

एएसआई कैलाशीलाल ने स्टाल के पिछले हिस्से से धुआं निकलते देखा और मामला समझ में आते ही विद्युत कनेक्शन विच्छेद करने के बाद आग बुझाने के प्रयास शुरू किये। टीआई उपाध्याय के अनुसार वह स्वयं अपने स्टाफ के साथ आग बुझाने में लगे और अपने संसाधनों से 15 मिनिट में आग पर काबू पाया। इस दौरान प्लेटफार्म 1 पर कोई ट्रेन नहीं खड़ी थी और यहां मौजूद यात्रियों को स्टाल से दूर कर दिया गया था। स्टाल संचालक जैन के अनुसार आग संभवत: शार्ट सर्किट से लगी होगी, जिसके कारण दुकान के दो फ्रीज व अन्य खाद्य सामग्री जलकर नष्ट हो गई।

जांच कराएंगे
किन कारणों के चलते स्टाल में आग लगी यह जांच का विषय है। मंडल अधिकारियों के निर्देशन में आगे की कार्रवाई होगी। हालांकि आग पर शीघ्र काबू पाने के कारण बड़ा हादसा टल गया।
– मुकेश जैन, स्टेशन प्रबंधक

Leave a Comment